मायमा ॲपपर ज्यादा ऑर्डर्स मिलने के लिए टिप्स…

myma-ghar-ka-khana-homecooked-food-app
Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

1. हररोज मील पब्लिश करे…

ज्यादा से ज्यादा ऑर्डर प्राप्त करने के लिए आपको हररोज आपने बनाया हुआ स्वादिष्ट खाना मायमा ॲपपर अपलोड करना अनिवार्य है क्योंकि यदि आप मील पब्लिश नहीं करेंगे तो ग्राहकों को उनके बारे में पता नहीं चलेगा और आपको ऑर्डर नहीं मिलेंगी। इसलिए आप जो भी खाना बना रहे हैं उसे हररोज पब्लिश करें। मील त्वरित पब्लिश हो जाता हैं और निःशुल्क भी है; इसमें कोई पैसे नहीं लगते। इसके अतिरिक्त, खाना बर्बाद भी नहीं होगा क्योंकि आप इसे तभी तैयार करेंगे जब आपको ऑर्डर मिलेगी।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

2. आपकी स्पेशल रेसिपी सभी को बताये…

जो जो खाना आप बहोतही बेस्ट, स्वादिष्ट बनाते हो… आपके परिवारको, दोस्तोको, सबको बहोत पसंद हैं उन्हें स्पेशॅलिटी के रूप में पब्लिश करें। इसके अलावा, ऐसे व्यंजन भी जरूर पब्लिश करे जो 30 से 40 मिनट के भीतर तैयार कर सकते हैं, जैसे हलवा, पोहा, खिचड़ी, दाल फ्राई, सब्जी इत्यादि। आपको इन खाद्य पदार्थों को हर दिन पब्लिश करने की भी ज़रूरत नहीं है। आप हफ्ते के दिन के हिसाब से अपलोड कर सकते हैं।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

3. मील शेअर करे…

आप स्वादिष्ट खाना बनाते हैं और मील पब्लिश भी करते हैं, लेकिन लोगों को भी तो इसके बारे में पता चलना चाहिए ना? और यह उन्हें बताने का सबसे अच्छा तरीका है मील पब्लिश करने के बाद उसे व्हाट्सॲप स्टेटस यामेसेज, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेअर करना। मायमा ॲपमें, आपने पब्लिश किये हुए मीलपर यह मील शेअर करने का ऑप्शन आपको दिख जायेगा।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

4. 10 एक्टिव्ह मायमा का ग्रुप बनाएं…

अपने आसपास के लोगों को मायमा के बारे में बताये और उन्हें मायमा रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्हें अपनी पाककला को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित करें। याद रखें, आपके लोकेशन पर जितनी ज्यादा महिलायें मायमा हैं और खाना परोस रही हैं उतना ज्यादा अच्छा और फायदेमंद हैं। क्योंकि जब कस्टमर को मायमा ॲपपर खाने के ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन्स दिखेंगे तभी वह मायमा ॲपसे ऑर्डर करेंगे। 

इसके अलावा, यदि सभी कस्टमर अगर केवल आपसे ऑर्डर करना शुरू कर दें, तो आपके लिए भी परेशानी हो सकती हैं…. और यदि आप ऑर्डर रद्द भी करते हैं, तो इसके परिणामस्वरूप आपका ही नुकसान होगा क्योंकि वे कस्टमर आपसे दोबारा ऑर्डर नहीं करेंगे। इसलिए, अपने लोकेशनपर कम से कम 10 एक्टिव्ह मायमा का एक ग्रुप बनाएं जिसमे हर एक मायमा हररोज मील पब्लिश कर रही हैं। और फिर अपना लोकेशन हमे बताये, हम आपके लोकेशनपर स्पेशल मार्केटिंग शुरू करेंगे।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

5. अपने फ़ोन पर नज़र रखिये…

याद रखें, ऑर्डर प्राप्त होने के बाद उसे स्वीकार करने के लिए आपके पास केवल 10 मिनट हैं। इसलिए, मील पब्लिश करने के बाद अपने फ़ोन पर सतर्क नज़र रखें ताकि आपकी कोई भी ऑर्डर रद्द न हो। 


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

6. अपने गाँव का स्वाद सभी तक पहुचाये…

जैसे-जैसे गाँव या शहर बदलता है, वैसे-वैसे भोजन संस्कृति भी बदलती है। हर गाँव या शहर की एक विशिष्ट खाद्य संस्कृति, मसाले, खाना पकाने का तरीका होता हैं; पारंपरिक पक्वान्न होते हैं जो सिर्फ उस ही स्थान पर मिलते हैं। भले ही आप उन्हें कभी-कभार हॉटेल या रेस्टॉरेंट में पाते हों, लेकिन वह पक्वान्न जैसे उस जगह पर मिलता हैं बिलकुल वैसा नहीं होता। और इसलिए हमे हमारे गाँव का वह पक्वान्न सभी तक पहुँचाना हैं।

हमारे गाँव के कई ऐसे पक्वान्न होते हैं जो हम हमेशा घर पर बनाते हैं लेकिन अन्यत्र उपलब्ध नहीं होते हैं। उन्हें हमे मील के तौर पर पब्लिश करना हैं और उसकी जानकारी भी देनी हैं ताकि जिन्हे उस बारे में पता नहीं वे भी ऑर्डर कर सके। और जो उस गाँव के हैं लेकिन अभी आपकी तरह आपके शहर रहने आये है उन्हें भी अपने गाँव का खाना खाने मिलेगा, वो भी अपने गाँव से दूर रह कर भी।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

7.  कीमत कम रखे…

कृपया हॉटेल के हिसाब से कीमत ना लगाए और कोशिश करे की कीमत थोड़ी कम हो ताकि ज्यादा से ज्यादा ऑर्डर्स आपको मिले…
उस ही के साथ कीमत तेह करने का एक आसान सूत्र भी हैं : खर्च + पॅकिंग खर्च + ५% पेमेंट गेटवे चार्जेस + अपेक्षित मुनाफा = मील / खाने की कीमत


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

8. संपूर्ण भोजन दे…

आचार, सलाड… ऐसी छोटी छोटी चीजें हैं जो आपके खाने को संपूर्ण भोजन बनाती हैं और इस तरह का भोजन पब्लिश करे ताकि कस्टमर को अच्छा लगे और आपको ज्यादा ऑर्डर मिले!


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

9. विशेष ग्राहकों के लिए विशेष व्यंजन!

कुछ ग्राहक बुजुर्ग हो सकते हैं या उनके आहार संबंधी प्रतिबंध हो सकते हैं, जिससे उनके लिए हॉटेल का खाना खाना मुश्किल हो जाता है। उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए कम मसालेदार और कम तेल का बना खाना पब्लिश करे। और मील जानकारी में उसके बारे में जरूर बताये।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

10. सेल्फ डिलिव्हरी

यदि संभव हो, तो पास में मौजूद ऑर्डर को खुद डिलिव्हर करे ताकि अतिरिक्त डिलीवरी शुल्क भी आप ही को मिले।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

11. समय महत्वपूर्ण है…

मील कम से कम 4-5 घंटे पहले पब्लिश करें, जिससे ग्राहक को वह मील देखने में और ऑर्डर देने में वक्त मिल जायेगा… इसके साथ ही खाना परोसने का समय भी ऐसा रखें जब आम तौर पर लोग इसे खाते हैं… उदाहरण के तौर पर नाश्ता सुबह 7 से 11 बजे के बीच, दोपहर का खाना 11 से 2 बजे के बीच और शाम का नाश्ता 4 से 7 बजे के बीच, जबकि रात का खाना 7 से 10 बजे के बीच परोसा जाता है। आप जो भी मील पब्लिश कर रहे हो, चाहे वह नाश्ता हो या भोजन, उन्हें उसी समय में प्रकाशित करें, ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा ऑर्डर्स प्राप्त हो।


Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

12. वह खाना पब्लिश करे जो हॉटेल में नहीं मिलता…

मायमा ॲपपर हमारा लक्ष्य हॉटलों से अलग मील पब्लिश करना है। उनके खाने की नकल करने के बजाय, हम अधिक से अधिक ऐसा खाना पब्लिश करेंगे जो आमतौर पर होटलों में उपलब्ध नहीं होता हैं तो ज्यादा से ज्यादा लोग मायमा ॲप से खाना ऑर्डर करेंगे।


और अंत में, आखिरी और सबसे महत्वपूर्ण बात…

Myma-How-to-get-more-orders-on-myma-app

13. धैर्य रखे, संयम रखे…

किसी भी बात में सफलता चाहिए हो तो धैर्य की आवश्यकता होती है। रातोंरात सफलता दुर्लभ है, लेकिन समय के साथ लगातार प्रयास से आप इसे भी हासिल कर सकते हैं! इसिलए हर दिन मील पब्लिश करते रहें, आपको निश्चित रूप से ऑर्डर मिलेंगी!


One thought on “मायमा ॲपपर ज्यादा ऑर्डर्स मिलने के लिए टिप्स…

Leave a Reply